Photo Gallery

Swachhta hi Sewa Campaign 01 October 2017

राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम 01 अक्टूबर, 2017 को गृह वैज्ञानिका श्रीमती स्वाती दीपक दुबे तथा कालाकाॅकर महिला अभिरूचि समूह की महिलाओं ने कृषि विज्ञान केन्द परिसर में संचालित अगरबत्ती उत्पादन इकाई तथा उसके आस-पास की साफ सफाई करके सफाई अभियान में अपना योगदान दिया।

Swachhta hi Sewa Campaign 18 September 2017

राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम 18 सितम्बर, 2017 को कृषि विज्ञान केन्द परिसर में स्थित प्रदर्शन इकाई एकीकृत कृषि प्रणाली के आस-पास तथा मत्स्य तालाब की सफाई केन्द्र के शस्य वैज्ञानिक डा0 नवीन सिंह के नेतृत्व में की गयी तथा डा0 रणजीत सिंह, महेन्द्र प्रताप सिंह, जुगुल किशोर, जी0आर0पटेल, रामखेलावन, अरूण शुक्ला आदि ने सफाई अभियान में सहयोग किया।

Swachhta Hi Sewa Campaign 19 September 2017

माननीय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छता अभियान 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर 2017 तक पूरे देश में मनाने का निर्णय लिया गया है। राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ भी सरकार के स्वच्छता अभियान में कदम से कदम मिलाकर चलने का निर्णय लिया और स्वच्छता अभियान की शुरूआत 17 सितम्बर, 2017 को सेवा दिवस के रूप में कृषि विज्ञान केन्द परिसर के प्रांगण में समस्त स्टाफ की उपस्थिति में केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा0 ए0 के0 श्रीवास्तव ने स्वच्छता की शपथ दिलाई तत्पश्चात प्रशासनिक भवन को समस्त कर्मचारी गण द्वारा सफाई की गयी। केन्द्र के समस्त कर्मचारियों द्वारा प्रक्षेत्र तथा आवासीय परिसर को साफ-सुथरा किया गया तथा श्रमदान द्वारा स्वच्छता अभियान को सफल बनाने का संकल्प लिया।

Swachhta Hi Sewa Campaign 19 September 2017

राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम 18 सितम्बर, 2017 को कृषि विज्ञान केन्द परिसर में स्थित प्रदर्शन इकाई अमरूद की सघन बागवानी के आस-पास एवं श्रमिक आवास की सफाई केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा0 ए0के0 श्रीवास्तव के नेतृत्व में की गयी तथा डा0 नवीन सिंह डा0 भाष्कर शुक्ला, श्री प्रदीप कुमार सिंह, डा0 रणजीत सिंह, यतेन्द्र कुमार, महेन्द्र प्रताप सिंह, हौसला प्रसाद, जी0आर0पटेल, रविशंकर, फूल चन्द्र, राजेन्द्र, विनोद आदि ने सफाई अभियान में अपना योगदान दिया।

Swachhta Hi Sewa Campaign 20 September 2017

राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत 20 सितम्बर, 2017 को शाहाबाद गाॅव में केन्द्र के श्री यतेन्द्र कुमार एवं श्री महेन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में उपस्थित सभी ग्रामवासियों को स्वच्छता का महत्व बताया गया साथ ही उनकी सहभागिता को सुनिश्चित किया गया। इस अभियान में ग्रामवासियों ने बढ़-चढ़ कर सहभागिता की और समस्त ग्राम में झाड़ू लगाकर सफाई की गयी। सफाई के दौरान इकटठे हुए प्लास्टिक को जलाकर प्लास्टिक को न प्रयोग करने की सलाह दी गयी। इस अभियान में गाॅव के श्री सुनील कुमार, सतीश मौर्या, इन्द्रसेन मौर्या, अशोक, दिनेश, राजकुमार, देवतादीन आदि ने अपना सहयोग दिया।

Swachhta Hi Sewa Campaign 21 September 2017

राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत 21 सितम्बर, 2017 को कृषि विज्ञान केन्द के प्रक्षेत्र में लगे सभी खड़िन्जे व रास्तों की सफाई केन्द्र के प्रक्षेत्र प्रबन्धक श्री प्रदीप कुमार सिंह के नेतृत्व में की गयी तथा डा0 भाष्कर शुक्ला, जुगुल किशोर तिवारी, हौसला प्रसाद, गंगू, रविशंकर, फूल चन्द्र आदि ने सफाई अभियान में सहभागिता की।

Swachhta Hi Sewa Campaign 22 September 2017

Swachhta Hi Sewa Campaign 23 September 2017

राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत 23 सितम्बर, 2017 को कालाकाॅकर विकास खण्ड के नया पुरवा गाॅव में श्री यतेन्द्र कुमार एवं श्री महेन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। श्री यतेन्द्र कुमार ने गाॅव के लोगों को सफाई के महत्व को बताया और ग्राम वासियों को घर के आस-पास हमेशा साफ सुथरा रखने का सुझाव दिया। श्री महेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि पानी की असुद्धियों से पेट की बीमारियाॅ हो जाती है इससे बचाव के लिए नल के आस-पास सफाई रखने को कहा। सफाई अभियान में गाॅव के राधेश्याम मौर्या, बंजरंग मौर्या मोछाड़े तथा बच्चों ने भी सहभागिता की।

Swachhta Hi Sewa Campaign 24 September 2017

राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ द्वारा स्वच्छता अभियान के सार्वजनिक स्थल की सफाई के अन्तर्गत 24 सितम्बर, 2017 को कृषि विज्ञान केन्द के प्रमुख प्रवेश द्वार की सफाई केन्द्र के श्री प्रशान्त कुमार उपाध्याय एवं नेहरू युवा केन्द्र के श्री विश्वजीत सिंह तथा चयनित प्रशिक्षार्थियों द्वारा किया गया। इस सफाई अभियान में कालाकाॅकर महिला अभिरूचि समूह की महिलाओं ने भी सहभागिता की।

Swachhta Hi Sewa Campaign 25 September 2017

राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत 25 सितम्बर, 2017 को कृषि विज्ञान केन्द के कुक्कुट पालन इकाई के आस-पास सफाई केन्द्र के यतेन्द्र कुमार व श्री महेन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में की गयी। इस कार्यक्रम में राजेन्द्र, विनोद, दीप्ती, प्रीती, रानी आदि ने सफाई अभियान में सहभागिता की।

Swachhta Hi Sewa Campaign 26 September 2017

राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत 26 सितम्बर, 2017 को कालाकाॅकर विकास खण्ड के खुरूहजी गाॅव में श्री यतेन्द्र कुमार के नेतृत्व में जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। श्री यतेन्द्र कुमार ने गाॅव के लोगों को सफाई के महत्व को बताया और ग्राम वासियों को घर के आस-पास हमेशा साफ सुथरा रखने का सुझाव दिया। सफाई अभियान में गाॅव के लोगों ने सहभागिता की।

Swachhta Hi Sewa Campaign 27 September 2017

राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत 27 सितम्बर, 2017 को कृषि विज्ञान केन्द के डा0 नवीन कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रसाशनिक भवन के आस-पास सफाई किया गया इस अभियान में ओम प्रकाश, अयोध्या, जी0आर0पी0, अरूण कुमार आदि ने सहभागिता की।

Swachhta Hi Sewa Campaign 28 September 2017

राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत 28 सितम्बर, 2017 को कृषि विज्ञान केन्द की गृह वैज्ञानिका श्रीमती स्वाती दीपक दुबे के नेतृत्व में सार्वजनिक स्थल वाहन स्टैन्ड के आस-पास सफाई की गयी इस अभियान में श्री आशुतोष श्रीवास्तव, हौसला प्रसाद, गंगू राम, जुगुल किशोर तिवारी, राजेन्द्र विनोद आदि ने सहभागिता की।

Swachhta Hi Sewa Campaign 29 September 2017

राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत 29 सितम्बर, 2017 को कृषि विज्ञान केन्द्र द्वारा चयनित निकरा ग्राम छाछामऊ के उमरीहार में डा0 नवीन कुमार सिंह एवं श्री आशुतोष श्रीवास्तव के नेतृत्व में जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। डा0 सिंह ने गाॅव के लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया और इसके फायदे को बताया। ग्राम वासियों को घर के आस-पास हमेशा साफ सुथरा रखने का सुझाव दिया। श्री आशुतोष श्रीवास्तव ने बताया कि गन्दगी से बहुत सी बीमारियाॅ हो जाती है इससे बचाव के लिए नियमित रूप से सफाई करने के प्रति उत्साहित किया। सफाई अभियान में गाॅव के रोशन लाल मौर्य, रामचन्द्र, अनिल कुमार, हनुमान प्रसाद, ओम प्रकाश आदि ने सहभागिता की।

Swachhta Hi Sewa Campaign 30 September 2017

राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत 30 सितम्बर, 2017 को कृषि विज्ञान केन्द्र द्वारा चयनित निकरा ग्राम छाछामऊ के पण्डित का पुरवा में डा0 नवीन कुमार सिंह एवं श्री महेन्द्र सिंह के नेतृत्व में जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। डा0 नवीन कुमार सिंह ने गाॅव के लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया और कहा कि गाॅव में अधिकतर पशुओं के स्थान पर गंदगी अधिक रहती है इसलिए किसान भाइयों को पशुशाला की फर्श नियमित रूप से साफ करना चाहिए। ग्राम वासियों को घर के आस-पास हमेशा साफ सुथरा रखने का सुझाव दिया। सफाई अभियान में गाॅव के प्रकाश, शुभाष प्रिय गौतम, हरिश्चन्द्र, पंचम, अनूप सिंह आदि ने सहभागिता की।

Swachhta Hi Sewa Campaign 02 October 2017

राजा दिनेश सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र, कालाकाॅकर प्रतापगढ़ द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत 2 अक्टूबर, 2017 को कृषि विज्ञान केन्द के प्रशासनिक भवन के सामने केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं हेड डा0 ए0 के0 श्रीवास्तव ने झाड़ू लगाकर कर्मचारियों को परिषर को साफ सुथरा रखने का संदेश दिया और कहा कि जहा भी रहे अपने आवास और कार्यालय की सफाई स्वयं करनी चाहिए। डा0 भाष्कर शुक्ला, जुगुल किशोर तिवारी, विनोद चैरसिया, हौसला प्रसाद, गंगू, रविशंकर, फूल चन्द्र आदि ने सफाई अभियान में सहभागिता की।

Sankalp Se Siddhi New India Manthan

Ex Trainee Sammelan

Field Visit

Kisan Mela